25 मार्च को जारी होगी अधिसूचना, और इस दिन होगा नामांकन

0
162

उप्र में पंचायत चुमाव की तैयारियां जोरों पर हैं। अनंतिम आरक्षण सूची आने के बाद गांवों में उम्मीदवारों ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है। उम्मीद लगायी जा रही है कि आगामी 25-26 मार्च को पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है। इसके तत्काल बाद 28-29 मार्च को होली का त्योहार है और फिर उसके बाद इन चुनावों के लिए नामांकन दाखिले का सिलसिला शुरू हो जाएगा। 

चुनाव और होली एक साथ पड़ रहे हैं इसलिए त्योहार के बहाने चुनावी रंजिश में होने वाली हिंसा पर भी पुलिस प्रशासन की कड़ी नजर है और अपराधिक प्रकृति वलए व्यक्तियों पर खास नजर रखी जा रही है।

अभी आरक्षण के नये फार्मूले और इन सूचियों से असंतुष्ट लोग दावे और आपत्तियां भी दर्ज करवा रहे हैं। जिनके मन मुताबिक सीट आरक्षित या अनारक्षित नहीं हुई वह मायूस हैं, जिन्हें आरक्षण की इन सूचियों की वजह से चुनाव लड़ने के मौके मिल रहे उनके खेमों में सक्रियता बढ़ गयी है। कहीं खुशी-कहीं गम के इस माहौल में राजनीतिक दलों की सरगर्मी भी तेज होने से बदलते मौसम के साथ गांव की सरकार बनाने को लेकर सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। राज्य निर्वाचन आयोग प्रदेश में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से पंचायत चुनाव करवाने के लिए इन सारी गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here