रोहित और अक्षर अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, अश्विन टॉप 3 में

0
243

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने रविवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा 6 पायदान की छलांग लगाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ 8वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। वहीं, भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी 4 स्थानों का फायदा हुआ है। वे दुनिया के टॉप-3 गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं।

अक्षर पटेल को 30 स्थान का फायदा हुआ है और वे भी करियर की बेस्ट 38वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। जबकि चेतेश्वर पुजारा को 2 पायदान, अजिंक्य रहाणे को एक और ऋषभ पंत को 3 स्थान का नुकसान हुआ है।

742 अंकों के साथ रोहित अब बल्लेबाजों की रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गए है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन शीर्ष पर काबिज हैं। शीर्ष दस में भारत के कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर बरकरार हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा दो स्थानों के नुकसान के साथ 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

अश्विन अब चार स्थान के फायदे के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अश्विन के अब 823 अंक हो गए हैं। उनके और दूसरे स्थान पर मौजूद कीवी तेज गेंदबाज नील वैग्नर के बीच में अब सिर्फ दो अंकों का फासला रह गया है। अन्य रैंकिंग में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को क्रमशः तीन और एक स्थान का नुकसान हुआ है। एंडरसन छठे तो ब्रॉड सातवें स्थान पर लुढ़क गए हैं। इनके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी एक स्थान की नुकसान के साथ नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here