तीन घंटों में पुलिस ने बेटे को किया बरामद, सीने से लगाकर मां ने दीं दुआएं

0
179

पुलिस ने तीन घंटे में ढूंढ निकाला खोया बच्चा, आधे दर्जन CCTV से ढूंढे सुराग

पिहानी में खाकी वर्दी लोगों के लिए एक बार फिर मसीहा साबित हुई है. दरअसल, कस्बे में पुलिस ने बृहस्पतिवार को कटरा बाजार से गायब हुए छह साल के बच्चे को केवल तीन घंटे में ही ढूंढ निकाला। परिजनों ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि ग्राम कोटरा निवासी सरोजनी पत्नी सुशबिन्द का छह साल का बेटा रिशू सुबह करीब 10 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दवा लेने आया था। दवा लेने के बाद में वह कटरा बाजार कपड़ा मार्केट में होली के लिए कपड़ा लेने गया। वही से रिशू संदिग्ध अवस्था में गायब हो गया। मामले की जानकारी होते ही परिजनों ने बच्चे की फोटो लेकर खोजबीन करना शुरू कर दिया।
बच्चा काफी देर तक नहीं मिला तो परिजनों ने तुरंत ही इसकी शिकायत पुलिस में की। मामले की सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी महेश चंद्र ने कस्बा चौकी प्रभारी धीरेन्द्र यादव , हेड कांस्टेबल रमापति दिवाकर व अनवार अहमद को बच्चे की खोज करने के आदेश दिये। पुलिस ने बच्चे की खोज के लिए आसपास में लगे दर्जनों सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल डाले। बताया जा रहा है कि लगभग तीन बजे हेड कांस्टेबल रमापति दिवाकर व अनवार अहमद ने बच्चे को हरैया शारदा नहर पुल पर खोज निकाला।

पुलिस ने गुमशुदा बच्चे को ढूंढने में इतनी तेजी दिखाई कि तीन ही घंटे में लापता बच्चे को ढूंढकर परिवार के हवाले कर दिया। ​​बेटे को सीने से लगाकर परिवार ने पुलिस की जमकर तारीफ की

मामले के बारे में बात करते हुए कोतवाली प्रभारी ने बताया कि यह संयोग था कि लड़का किसी वाहन या जानवर की चपेट में न आकर हर्रैया शारदा नहर के पास सुरक्षित मिला। बच्चे को सकुशल उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।, जिससे उनकी खुशी का भी ठिकाना नहीं रहा। वहीं पुलिस की सक्रियता से बच्‍चे की बरामदगी को लेकर परिजनों ने खुशी व्‍यक्‍त की है।

अभी तक पुलिस पर गुमशुदा लोगों की तलाश न करने का आरोप लगता रहा है। हाल ही में हुई कुछ घटनाओं ने पुलिस की छवि पर सवालिया निशान खड़े कर दिए थे। हालांकि पिहानी पुलिस ने गुमशुदा बच्चे को ढूंढने में इतनी तेजी दिखाई कि तीन ही घंटे में लापता बच्चे को ढूंढकर परिवार के हवाले कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here